घर 4 दीवारी से नहीं 4 जनों से बनता हैपरिवार उनके प्रेम और तालमेल से बनता है सभी कार्यों को जोड़ कर साधना, सफल गृहणी का काम है नौकरीवाली से पैसा बनेगा/घर नहीं प्रभाव और दुर्भाव में, आधुनिक/पारिवारिक तालमेल से उत्तम घर परिवार से देश आगे बड़े रसोई, बच्चों-परिवार की देख भाल, गृह सज्जा के बीच अपने लिए भी ध्यान देती शिक्षित नारी-(निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/ निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैटकरें, संपर्कसूत्र- तिलक संपादक युगदर्पण 09911111611, 9999777358.

what's App no 9971065525


DD-Live YDMS दूरदर्पण विविध राष्ट्रीय अन्तरराष्ट्रीय विषयों पर दो दर्जन प्ले-सूची

https://www.youtube.com/channel/UCHK9opMlYUfj0yTI6XovOFg एवं

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Tuesday, March 4, 2014

मैं समस्याओं का और विरोधी मेरा हल ढूंढने

मैं समस्याओं का और विरोधी मेरा हल ढूंढने में लगे हैं : मुजफ्फरपुर में बोले नरेंद्र मोदी

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांति, एकता और सद्भावना के बिना देश प्रगति नहीं कर सकता है। इसी नींव पर विकास की इमारत बनेगी। बिहार ने देश के लिए इसका उदाहरण पेश किया है।
पटना धमाकों पर मोदी
पटना धमाकों पर दुख जताते हुए मोदी ने कहा कि किसी को मोदी के खिलाफ ऐतराज हो सकता है, भाजपा के खिलाफ भी ऐतराज हो सकता है, लेकिन बेगुनाह नागरिकों को क्यों मारा जा रहा है। आखिर धमाकों में मरने वाले बिहार के ही भाई बहन थे। लेकिन, वोट बैंक की राजनीति में डूबे लोग यह नहीं समझ सकते। देश को जितनी जल्दी ऐसे नेताओं से मुक्ति मिलेगी, देश का उतना ही भला होगा।
मोदी आगे बोले, कि गुजरात में सरदार पटेल का सबसे ऊंचा स्मारक बनाने का निर्णय लिया, क्योंकि पटेल देश की एकता के प्रतीक हैं। बिहार के किसानों ने इस इमारत के लिए अपने पुराने औजारों का दिल खोलकर दान दिया है।
मोदी ने कहा कि आने वाला दशक दलितों के, पिछड़ों के, आदिवासियों के विकास का होगा। विरोधी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि इन लोगों ने वादे तो बहुत किए, लेकिन निभाया नहीं। ये चुनावी खिलाड़ी हैं, जो देश का भला नहीं कर सकते।
नीतीश कुमार पर हमला
मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि राजनीति में हिपोक्रेसी नहीं चलती है। रामविलास पासवान की तारीफ करते हुए वह बोले, वह एनडीए छोड़कर भी गए, लेकिन जब भी मिले, हंसकर मिले और फोटो खिंचवाने से डरे नहीं।
मोदी ने कहा कि मैं हमेशा देश की समस्याओं का हल ढूंढता रहता हूं। वहीं विरोधियों पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि हमारे विरोधी मोदी का हल ढूंढने में लगे हैं। इससे देश का भला नहीं होगा।
एनडीए पर नरेंद्र मोदी
मोदी ने कहा कि एनडीए का विस्तार हो रहा है। एनडीए का एक मतलब नेशनल डेवलेपमेंट अलायंस और दूसरा मतलब नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस।
बिहार की समस्या और विकास पर मोदी
मोदी ने शौचालय की समस्या पर कहा कि महिलाओं के सर्वाधिक इस समस्या का सामना करना पड़ता है। बिहार में केवल 23 प्रतिशत घरों में शौचालय है, यह शर्मनाक है। बिहार में मात्र 16 प्रतिशत घरों में बिजली कनेक्शन हैं, लेकिन, वहां भी बिजली नहीं है। मोदी ने कहा कि बिहार में बिजली जाना खबर नहीं है, बिजली आना खबर बनती है।
उन्होंने कहा कि बिहार के नेताओं में दूरदृष्टि नहीं होने की वजह से बिहार की हालत खराब है। बिहार में बेरोजगारी की समस्या बहुत बड़ी हैं। 2012 में बिहार की सरकार ने मात्र 2000 लोगों को रोजगार दिया है।
नीतीश और आतंकवाद पर मोदी
उन्होंने राज्य और दिल्ली की सरकार पर विकासपरक न होने का आरोप लगाया। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आतंकवाद के मुद्दे पर ढिलाई बरतने का आरोप लगाते हुए वह बोले, इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।
पिछले 40 सालों से जारी 20 सूत्री कार्यक्रम का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हर छह महीनों में इसकी रिपोर्ट निकलती रही है और हर बार भाजपा शासित राज्य अव्वल रहे। गरीबों का विकास भाजपा की प्राथमिकता है।
गौरतलब है कि बिहार की राजनीति में बने नए समीकरण का रंग आज मुजफ्फरपुर में नजर आया, जहां बीजेपी के नए साथी नरेंद्र मोदी के साथ एक ही मंच पर थे। वहीं, बिहार भाजपा के कई दिग्गज नेता इस कार्यक्रम में अपने विरोध के चलते नहीं पहुंचे । कहा जा रहा है कि यह नेता पासवान की पार्टी के साथ गठबंधन से नाराज हैं। इन नेताओं में सीपी ठाकुर, गिरिराज चौबे आदि प्रमुख हैं।
लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान अपने बेटे चिराग पासवान के साथ मोदी की हुंकार रैली में पहुंचे। पासवान ने पिछले हफ्ते ही 12 साल बाद एनडीए में वापसी की है। इसके अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेन्द्र कुशवाहा भी मंच पर थे।
http://khabar.ndtv.com/video/show/badi-khabar/311732

बिहार में बिखरे मोदी विरोधी?

बिहार के मुजफ्फरपुर में आज नरेंद्र मोदी और रामविलास पासवान ने साथ-साथ जनसभा को संबोधित किया। 12 साल बाद आए इस मौके पर नरेंद्र मोदी ने कहा एनडीए का तेजी विस्तार हो रहा है और उसके विरोध कमजोर। लेकिन सवाल यह कि क्या मोदी विरोधी वाकई कमजोर हो रहे हैं? एक चर्चा....
घर 4 दीवारी से नहीं 4 जनों से बनता है, परिवार उनके प्रेम और तालमेल से बनता है | आओ मिलकर इसे बनायें; - तिलक

No comments: